Andhbhakt Kise Kahte Hain? भारत में अंधभक्त किसे कहते हैं ?

Andhbhakt Kise Kahte Hain? भारत में अंधभक्त किसे कहते हैं ?

मित्रों इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि Andhbhakt Kise Kahte Hain? आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे कि भारत में अंधभक्त किसे कहते हैं ?

 

 

Andhbhakt Kise Kahte Hain? भारत में अंधभक्त किसे कहते हैं ?

 

 

 

अंधभक्त ऐसे प्राणी होते है जो अपने आका पर अंधश्रद्धा करते है। आका इसलिए क्योंकि वे सिर्फ उनकी ही बात को सुनते है। अगर वे घास को फूल कह दे तो अंधभक्त उसे फूल ही कहेगा और उसे साबित करने में जीवन लगा देगा।

 

 

 

उसके तरह-तरह के उदाहरण देगा, उसकी खासियत बताएगा और खासियत भी ऐसी-ऐसी जो शायद उसके पल्ले ही ना पड़े लेकिन वह आपको समझाएगा।

 

 

 

अंधभक्ति और अंधभक्त दोनों ही खराब है। उनसे दूर ही रहना चाहिए। आज के समय में शोसल मीडिया पर अंधभक्त B. J. P. सपोर्टर्स को चमचा जैसे शब्द कांग्रेस के कहते है। हालाकि ऐसे शब्दों से दोनों को बचना चाहिए।

 

 

 

अब आप समझ गए होंगे कि अंधभक्त किसे कहते है। अगर अंधभक्त के आका (चाहे वो जो कोई हो और अंधभक्त भी जो कोई हो) कह दे कि रियलमी भारत की कंपनी है तो अंधभक्त साबित कर देंगे कि रियलमी भारत के इस जगह की कंपनी है।

 

 

 

जबकि उन्हें पता ही नहीं होगा कि रियलमी कहां की कंपनी है ? ऐसे लोगो को “God Bless You” कहना ही सही है। वैसे इन्हे “God Bless You Meaning In Hindi” भी नहीं पता होगी।

 

 

 

मित्रों यह पोस्ट Andhbhakt Kise Kahte Hain? आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की पोस्ट के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी जरूर करें।

 

 

 

इसे भी पढ़ें —–> Online Meaning in Hindi 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!